कौन हैं मुनव्वर फारुकी?

कुछ जरूरी लिंक्स -

मुनव्वर इकबाल फारूकी का जन्म 28 जनवरी 1992 को हुआ था वो एक भारतीय स्टैंड-अप कॉमेडियन और रैपर हैं। 2022 में वह कंगना रनौत के रियलिटी टेलीविजन शो लॉक्ड अप सीजन 1 में एक प्रतियोगी के रूप में दिखाई दिए और शो के विजेता बन कर निकले।
कौन हैं मुनव्वर फारुकी?

मुनव्वर का प्राम्भिक जीवन

फारूकी का जन्म जूनागढ़, गुजरात में 28 जनवरी 1992 को एक भारतीय मुस्लिम परिवार में हुआ था। 2002 के गुजरात के सांप्रदायिक दंगों के दौरान उनके घर को नष्ट करने के बाद उनका परिवार मुंबई चला गया और उनकी मां की मृत्यु हो गई, जब वह 16 वर्ष के थे।

17 साल की उम्र में, जब उनके पिता बीमार पड़ गए, तो उन्हें अपने परिवार के लिए काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा। वह स्कूल से आने के बाद एक बर्तन की दुकान पर काम करते थे।

अपनी युवा अवस्था में उन्होंने एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में काम किया। 2017 में, जब भारत में विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म पेश किए गए, तो उन्हें कॉमेडी के बारे में पता चला और उन्होंने एक कॉमेडियन के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

मुनव्वर इकबाल फारूकी का करियर

अप्रैल 2020 में, उन्होंने अपने चैनल पर "दाऊद, यमराज और औरत" नाम से एक स्टैंडअप कॉमेडी वीडियो अपलोड किया, जिसने उन्हें अपना शुरुआती स्टारडम मिला। उन्होंने अगस्त 2020 में एक भारतीय संगीतकार स्पेक्ट्रा के सहयोग से अपना पहला गीत "जवाब" जारी किया।

28 फरवरी 2021 को उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर "घोस्ट स्टोरी" नाम का एक स्टैंडअप कॉमेडी वीडियो अपलोड किया।

2022 में वह कंगना रनौत के रियलिटी टेलीविजन शो लॉक अप में एक प्रतियोगी बने। 8 मई 2022 को उन्हें शो का विजेता घोषित किया गया।

यह भी पढ़ें -

Comments

Popular posts from this blog

Giovanni Agnelli 13 August Biography

Tim Richmond 13 August Biography

American Revolutionary War 13 August Full Detail